You are here
The Magic of Thinking Big My Book 

The Magic of Thinking Big

The Magic of Thinking Big | Book Review



दोस्तों कहते हैं सफलता के लिए सकारात्मक सोच बहुत जरूरी है लेकिन सकारात्मक सोच के साथ साथ बड़ा सोचना भी उतना ही जरुरी है।
इस पुस्तक को पढ़ कर लाखों-करोड़ों लोगों ने अपनी जिंदगी सवारी है। Success पाई है, The Magic Of Thinking Big (बड़ी सोच का बड़ा जादू) पढ़कर आप यह सीख सकते हैं कि बेहतर नौकरी कैसे हासिल की जा सकती है। सफलता कैसे पाई जा सकती है और इससे भी बड़ी बात यह कि सुखी और खुशहाल कैसे रहा जा सकता है।
The Magic of Thinking Big आपसे सिर्फ बातें नहीं करती है बल्कि आपको बड़ी सरलता से असली जिंदगी में काम आने वाले Practical तरीके सिखाती है। Dr David J Schwartz जो रास्ता दिखाते हैं उस पर चलकर आप अपनी मंजिल तक आसानी से पहुंच सकते हैं, चाहे आप की मंजिल अच्छी नौकरी हो ……खुशहाल पारिवारिक जीवन हो या …….सफल सामाजिक जीवन।
सफलता का संबंध इंसान के दिमाग के आकार से नहीं होता बल्कि उसकी सोच के आकार से होता है।
वह यह सिद्ध कर देते हैं कि महान सफलता हासिल करने के लिए असाधारण बुद्धिमानी या प्रतिभा की जरूरत नहीं है, इसके लिए आपको सिर्फ बड़ी सोच की जरूरत है, यह पुस्तक बताती है कि आप अपनी सोच को किस तरह बड़ा कर सकते हैं और सफलता की ऊंचाइयों को छू सकते हैं।
इसके कुछ विषय मुझे बेहद पसंद आए विश्वास करें कि आप सफल हो सकते हैं और आप सफल होंगे, आत्मविश्वास जगाए और डर भगाए, कर्मठ बनने की आदत डालें, हार को जीत में किस तरह बदले यह कुछ ऐसे विषय हैं जिनकी  इंसान को अपनी जिंदगी में जरुरत पड़ती है ।
मैं यह Recommend करता हूं कि आपके सकारात्मक व्यक्तित्व के बदलाव में यह आपकी पहली पुस्तक होना चाहिए।   यह दोनों भाषाओं में उपलब्ध है आप इसे हिंदी या इंग्लिश में पढ़ सकते हैं। जो यह सोचता है कि उसे इस बुक की आवश्यकता नहीं है उस इंसान को यह अवश्य पढ़नी चाहिए।
Rating : 5/5 (*****/*****)
Amazon.in से नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक कर इसी समय आप इसे बड़ी सरलता से Online खरीद सकते हैं । 

Share This:

Related posts

Leave a Comment

shares