You are here
Life Changing Motivational Books in Hindi My Book 

Life Changing Motivational Books in Hindi

Life Changing Motivational Books in Hindi

दोस्तो, इस दुनिया मे हर इंसान सफलता चाहता है , कुछ बड़ा हांसिल करना चाहता है । सफलता हांसिल करने के लिए हमें किसी प्रेरणा या Motivation की आवश्यकता होती है और इसकी आवश्यकता हमे हर समय होती है । लेकिन सबसे बड़ा Challenge हमारे सामने यही होता है कि अपने आप को कैसे Improve किया जाए और Motivated रखा जाए ?

Read Also : Motivation क्यों जरूरी है ?

शायद यही हमारे लिए ईंधन या Fuel का काम करता है । किसी भी समय यदि यह प्रेरणा रूपी Fuel खत्म होता है तो निराशा हमे घेर लेती है और हम एक Negative Cycle मे फंस जाते हैं ।…………. तो क्या किया जाए ?

b

 

वैसे तो Motivation और Self-Improvement के और भी Source हैं । लेकिन मैं आपसे आज सबसे Powerful Tool की बात कर रहा हूँ …….Motivational Books.  कहते हैं, किताबों में इतनी शक्ति होती है कि यह किसी की भी जिंदगी वदल सकती हैं ।

Read Alsoआत्म-विश्वास | Tips to improve Self-Confidence

लोग अक्सर मुझसे पूछते है, कौन सी Books पढ़ी जाएँ …….वैसे तो मैं अक्सर Books खरीदता और पढ़ता रहता हूँ । लेकिन उनमे से कुछ Books जो मुझे बहुत अच्छी लगीं और जिन्हे मैं बार- बार पढ़ना पसंद करता हूँ, आपसे कुछ ऐसी ही Life Changing Motivational Books की list share  कर रहा हूँ।

मैं इस लिस्ट को लगातार Update करता रहूँगा । नीचे Books  के सांथ link भी दे रहा हूँ, जहां से आप इन्हे हिन्दी या इंग्लिश मे बड़ी आसानी से Online खरीद सकते हैं या अपने Friends को Gift कर सकते हैं ।

Share This:

Related posts

3 thoughts on “Life Changing Motivational Books in Hindi

  1. M P Tiwari

    बहुत सराहनीय और अनमोल तोहफा है , हर एक वर्ग के इंसानो के लिये और स्वयं के लिए अमृत रूपी प्रेरणा है
    सौभग्य रूपी प्रेरणा के लिए आप का बहुत आभारी हूं

    1. kyakahengelog.com

      Thanks

Leave a Comment

shares