You are here
आत्म-विकास की योजना | kyakahengelog.com Hindi Motivational Blog 

आत्म-विकास की योजना | kyakahengelog.com

 आत्म-विकास की योजना…..kyakahengelog.com


kyakahengelog.com और आप । ……….दोस्तों, जब भी हम इंसान के Potential  या छमता की बात करते हैं ,तो हमें एक उम्मीद नजर आती है, सफलता नजर आती है …….. क्योंकि छमता शब्द Unlimited Possibilities को दर्शाता है । जब हम मनुष्य की अद्भुत छमता के बारे में सोचते हैं, तो चारों ओर हमें मनुष्य द्वारा किए हुए अद्भुत,अविश्वसनीय कामों की एक श्रंखला नजर आती है ।…… हम उत्साह से भर जाते हैं।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल : ऐसा क्यों होता है कि दुनियाँ मे मात्र 10% लोग ही अपने Potential को पहचान पाते हैं और   90 % लोग Negativity की आग मे जलते रहते है ?  जब इन 10 % लोगों से उनकी सफलता के बारे मे पूछा गया तो, एक ही बात सामने आई, उनकी सकारात्मक सोच……..किसी ने भी नहीं कहा कि, मैं अपनी Negative Thinking की वजह से इतना कामयाब हुआ हूँ ।

 दोस्तों ………..हम सब में भी छमता है ,बस जरुरत है तो अपने आप को समझने की और Comfort Zone से बाहर निकलने की । हम सब के अंदर भी कुछ सफलता के बीज़ हैं बस जरूरत है ………उनके लिए सही जमीन तैयार करने की,उसे रोपने की और खाद, पानी देकर उसकी देखभाल करने की ………लेकिन याद रहे यह इतना आसान नहीं है। क्योंकि मुश्किल आने पर आपका दिमाग बार बार आपको Comfort Zone मे धकेल देगा और आप भी ज़्यादातर लोगों की तरह कहेंगे …..”इन सब बातों से कुछ नहीं होता”।

 kyakahengelog.com  और आप ।      kkl

मेरा विश्वास है कि, kyakahengelog.com (KKL)  पूरी तरह से एक अलग वेबसाइट है।  बहुत प्रभावी है……… वास्तव में यह एक आत्म – विकास या Self-Development  की योजना है । KKL पर  बहुत से विषयों को शामिल किया गया है………. परंतु इसका प्रमुख उद्देश्य आपको अपने  साहस और छमता से अवगत कराना है।  यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज की दुनिया में बहुत से लोग confused  हैं ……. क्या करूँ ? कैसे करूँ ???


Kyakahengelog.com आत्म विकास की एक सम्पूर्ण योजना है…….इसमें सालों के अनुभव के साथ -साथ जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में सफल लोगों के अनुभव का समावेश किया गया है। KKL पर उपलब्ध Thoughts या Techniques के उपयोग का अर्थ होगा कि…….. आप दूसरे सफल लोगों के अनुभव से सीख रहे हैं।  विकसित होने का यही एक मात्र व्यवहारिक तरीका है ,क्योंकि हर चीज को अपने व्यक्तिगत अनुभव से सीखना बहुत महंगा पड़ सकता है।

मुझे पूरा विश्वास है कि kyakahengelog.com  पर उपलब्ध अलग-अलग सेक्शन Motivational , Personal Development , Inspirational Stories और हिन्दी कहानियों  के माध्यम से  सकारात्मक व्यक्तित्व का विकास होगा  और एक नए जोश का संचार होगा ……………..kyakahengelog.com सफलता के सफर में आपका एक सच्चा हमसफर साबित होगा।

ballमेरी यह Recommendation है, कि आप इसे बार-बार पढ़ें। subscribe करें, जिससे आने वाली हर एक पोस्ट आप तक पहुँच सके । इस पर उपलब्ध subjects को अपने दोस्तों से share करें, discuss  करें और बताई गई  techniques  पर अमल करना प्रारंभ करें, ताकि हमारे आस -पास एक सकारात्मक माहौल निर्मित हो और आप अपने लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते रहें ।  

दोस्तो, यदि आपके पास हिन्दी में कोई Inspirational Story या कोई सफलता की कहानी है जिससे किसी को प्रेरणा मिलती हो, तो उसे आप www.kyakahengelog.com की टीम को अपनी Photo , E-mail एवं Address के साथ इस  E-Mail ID  : kyakahengelog2@gmail.com पर भेज सकते है । जिसे आपके नाम व फ़ोटो के साथ KKL पर Publish किया जाएगा और इस तरह आप भी इस अभियान से जुड़ सकते हैं ।

Recommended posts…. अवश्य पढ़े ।

  1. आत्मविश्वास । Tips to increase self confidence.
  2. नकारात्मक लोगों से साबधान रहें ।
  3. सिर्फ़ सोचने से काम नहीं चलेगा ।
  4. सफलता का बीज़।
  5. सफलता का आसान तरीक़ा ।
  6. Focus क्यों जरूरी है ?
  7.  Mind power | A search engine |
  8. Strong Burning Desire |

 

Share This:

Related posts

12 thoughts on “आत्म-विकास की योजना | kyakahengelog.com

  1. sushma

    Sir thanx a lot… Really its too inspiring….
    Mai 4 salo se IAS and state PCs k liye preparation kr rhi hu,, hr bar mai Kevel 2, ya ,3 marks se rah jati hu,,, isbar mai bht upset ho gai,,, Jo mai chahti WO kbi nhi hota,,, apke blog se inspire hoti hu, but result k bad fir mausi aa jati h,,, please guide me…muze ab lgne LGA h k meri kismt me aisa q ho RHA h????

Leave a Comment

shares